• Kanika Chauhan

World Environment Day: शिवलिक नगर पालिका और बीइंग भगीरथ का संयुक्त प्रयास

विश्व पर्यावरण दिवस यानि 5 जून को पर शिवलिक नगर पालिका के चेयरमैन राजीव शर्मा के नेतृत्व में बीइंग भगीरथ के संयुक्त प्रयास से स्वच्छता अभियान और जागरूकता मार्च का आयोजन किया गया। शिवालिक नगर चौक से शिवालिक नगर में होते बीइंग भगीरथ के सदस्यों ने स्थानीयों निवासियों से एक पेड़ अवश्य लगाने की अपील की और पालीथीन उन्मूलन के लिए शिवलिक नगर पालिका के साथ कपड़े के थैले निवसीयों को बाँटे।

इस मौके पर चेयरमैन राजीव शर्मा ने कहा कि आज जरूरत इस बात की है कि हम सिर्फ धरती का दोहन न करें बल्कि उन्हें कुछ देना भी सीखें। सिर्फ एक दिन पर्यावरण दिवस मनाकर अपने कर्तव्य की पूर्ति नहीं की जा सकती। उन्होंने टीम बीइंग भगीरथ के पर्यावरण प्रेम के देखते हुए कहाँ कि वह काबिले तारीफ है। विधायक आदेश चौहान ने कहा कि प्लांटेशन तथा पर्यावरण की रक्षा करना सिर्फ सरकार का काम नहीं है इससे सरकार के साथ साथ आम लोगो को भी दिल से जुड़ना होगा तभी हम आने वाले संकटों से अपने आपको सुरक्षित रख सकेंगे ।

बीइंग भगीरथ के संयोजक शिखर पालिवाल ने कहा एक पेड़ सौ पुत्रों के समान होता है ।अतः सभी अपने जीवन मे एक पेड़ अवश्य लगाइए। शिखर ने कहा की प्रकृति प्रेम को एक दिन सीमित न करके पूरे वर्ष त्योहार की तरह मनाये।इस मौके पर आई टी सी कंपनी के सुनहरा कल से लीजा,लिपिका, सभासद पंकज चौहान , हरि ओम् चौहान, गौरव रौतेला, संचित डगर, अमित जांगिड़, पंकज ,शिवम अरोड़ा, जितेंद्र,ओम शरण, संदीप खन्ना, भूपेश पांडेय, सचिन, आदित्य ,हितेश ,तन्मय, आदि मौजुद रहे।

#slider

0 views

Subscribe to Our Newsletter

  • Facebook
  • Twitter
  • Instagram