• Hemant Kumar

गरीबों को राशन वितरण के साथ प्रदान कर रहे निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं


वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते किए गए देशव्यापी लाॅकडाउन में रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम मानवता की मिसाल बनाकर उभरा है। बीइंग भगीरथ फाउण्डेशन के साथ समन्वय स्थापित कर सेवा कार्यो में जुटे रामकृष्ण मिशन की ओर से अब तक छह हजार किट जरूरतमंदों को वितरित की जा चुकी हैं। राशन वितरण के अलावा अस्पताल में गरीब वर्ग के रोगियों को उपचार भी निःशुल्क दिया जा रहा है।


बीइंग भगीरथ के संयोजक शिखर पालीवाल ने कहा कि लाॅकडाउन में गरीबों के समक्ष जो परिस्थितियां उत्पन्न हो गयी है। उसमें उन्हें मदद पहुंचाए जाने की बेहद जरूरत है। इन परिस्थितियों में रामकृष्ण मिशन मानवता की मिसाल बना हुआ है। रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम के परमाध्यक्ष स्वामी नित्यशुद्धानंद की प्रेरणा से तथा स्वामी दया धीपानंद के संयोजन में चलाए जा रहे सेवा कार्यो से गरीब जरूरतमंदों को सहारा मिला है।

शिखर पालीवाल ने कहा कि सेवा के साथ साथ अस्पताल में गरीबों को उपचार भी निःशुल्क दिया जा रहा है। सोमवार को जिला प्रशासन की सूचना पर हरिद्वार मे रह रहे लखीमपुर खीरी के एक मजूदर के बेटे की तबियत बिगड़ने पर बीइंग भगीरथ के स्वयंसेवियों ने उसे अपने वाहन से रामकृष्ण मिशन अस्पताल पहुंचाया। जिसका अस्पताल में चिकित्सकों द्वारा उपचार किया जा रहा है।


स्वामी दया धीपानंद महाराज ने कहा कि संकट के इस दौर में मिशन की ओर से गरीब जरूरतमंदों की मदद के लिए निस्वार्थ सेवा भावना से अभियान चलाया जा रहा है। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जरूरतमंदों को भोजन व राशन किट वितरित की जा रही है। उन्होंने कहा कि मिशन की ओर से पूरे देश में सेवा अभियान चलाया जा रहा है।


बीइंग भगीरथ व जिला प्रशासन के सर्वे के आधार पर भोजन व राशन किट जरूरतमंदों को दी जा रही है। सोमवार को भी एसडीएम कुश्म चैहान की मौजूदगी में विष्णुलोक, धीरवाली व आसपाल के क्षेत्रों के ढाई सौ जरूतमंद परिवारों को राशन किट दी गयी।

41 views0 comments

Recent Posts

See All

Subscribe to Our Newsletter

  • Facebook
  • Twitter
  • Instagram