• Kanika Chauhan

PHYSICAL RELATION के अलावा भी कुछ करना चाहता है आपका Partner

कई कपल ऐसा बताते हैं कि उनके पार्टनर की दिलचस्पी केवल Physical Relation में होती है और किसी बात में नहीं? खासतौर पर महिलाओं को ऐसा लगता है कि उनके पति केवल Physical Relation को महत्व देते हैं और रिश्ते में किसी और बात को अहमियत नहीं देते. 

लेकिन क्या सच में ऐसा है? पति-पत्नी के रिश्ते में क्या केवल Physical Relation ही महत्वपूर्ण होता है? जरा सोचिएगा कि क्या ऐसा है कि आप अपने पति को ठीक से नहीं समझ पाई हों या उनकी कुछ बातों को गौर नहीं किया है वे Physical Relation के अलावा भी आपसे कुछ और चाहते हैं.

वे कौन सी 5 बातें हैं जो आपके पति आपके साथ करना चाहते हैं?

आपके दोस्त बनना चाहते हैं

जब से उनकी शादी हुई है दोस्तों का साथ थोड़ा कम हो गया है. दोस्त भी अपनी नौकरी और अपनी जिंदगी में व्यस्त हो गए हैं. ऐसे में उन्हें दोस्त की कमी तो खलेगी न.

हो सकता है वो आपमें अपना एक दोस्त ढूंढ रहे हों लेकिन हम ही है उन्हें गलत समझते हैं. एक दोस्त की तरह वे आपसे सारी बातें शेयर करें इसके लिए उनके दोस्त बन जाइए.

बच्चा बन जाना चाहते हैं 

बेशक आप मम्मी-पापा बन गए हों लेकिन आपके पति अब भी बचपना करना चाहते हों. हो सकता है कई बार वे प्यार से आपकी गोद में अपना सिर रख कर सोना चाहें लेकिन आप उन्हें फटकार देती हों. बन जाने दीजिए उन्हें भी कभी बच्चा. इंसान के अंदर एक बच्चा है तो अच्छी बात है.

आपके साथ वॉक पर जाना चाहते हैं

आपके पति फिटनेस के दीवाने हैं और आप उतनी ही आलसी. वे आपसे अक्सर कहते हैं कि मेरे साथ वॉक पर चला करो, या वर्कआउट किया करो, लेकिन आप एक कान से सुनकर दूसरे कान से निकाल देती हैं.

कई शोध बताते हैं कि पार्टनर के साथ वर्कआउट करने से दूसरा साथी भी स्वस्थ रहता है और इससे दोनों के रिश्तों पर भी सकारात्मक असर पड़ता है. इसलिए देर मत कीजिए. उनके साथ वॉक पर निकल जाइए या साथ वर्कआउट करिए.

कभी-कभी मस्ती करना चाहते हैं

खुश रहने का हक़ हर इंसान को है. वे आपकी खुशियों और पसंद का पूरा ख्याल रखते हैं लेकिन यदि वे कभी-कभी आपके साथ मस्ती या पार्टी करने चाहें तो आपकी रोक-टोक शुरु हो जाती है.

कभी-कभी उन्हें भी मस्ती करने दीजिए, इससे ऑफिस और काम के दबाव को थोड़ी देर के लिए भूल जाएंगे आप दोनों के रिश्ते में भी ताजगी आएगी.

आपके साथ चुपचाप मूवी देखने जाना चाहते हैं 

कोई ऐसी मूवी आई है जो वे चाहते हैं कि बस आप दोनों अकेले देखें, लेकिन आप है कि कभी बच्चों का तो कभी सास-ससुर का बहाना बनाकर टाल जाती हैं. अरे मौका मिला है तो अकेले के इस पल को इंज्वाय कीजिए. 

कभी-कभी बच्चों को छोड़कर पति के साथ बाहर जाने में कोई हर्ज नहीं. इससे आप दोनों को एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा और आपके दिमाग से यह बात भी बाहर हो जाएगी कि आपके पार्टनर को सिर्फ Physical Relation ही नहीं आपसे बहुत कुछ चाहिए.

#slider

1 view

Subscribe to Our Newsletter

  • Facebook
  • Twitter
  • Instagram