• Kanika Chauhan

IRCTC Offer: शिलॉन्ग-गुवाहाटी घूमने का शानदार मौका

लगातार बढ़ती गर्मी से पूरा देश परेशान है ऐसे में सभी पहाड़ों पर जाना पसंद करते हैं। अगर आप भी घूमने-फिरने के शौकीन हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। ऐसे में उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश सभी का फेवरेट डेस्टिनेशन बन जाता है, लेकिन इन जगहों को छोड़कर भारत में कई ऐसी जगहें हैं, जहां आपको इस गर्मी में चैन की सांस मिल सकती है। हम बात कर रहें हैं गुवाहाटी, शिलॉन्ग कि इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) गुवाहाटी, शिलॉन्ग के लिए कोलकाता से 10 अगस्त को एक विशेष यात्रा का आयोजन करने जा रही है।

आप भी इस यात्रा का हिस्सा बन सकते हैैं। यह यात्रा पांच दिन और चार रातों के लिए होगी। यात्रियों को प्राइवेट सेक्टर की एयरलाइन इंडिगो द्वारा भेजा जाएगा। पैकेज मूल्य के तहत ही यात्रियों को तीन सितारा होटल में रहने एवं भोजन की व्यवस्था की जाएगी।

नॉर्थ-ईस्ट के इस विशेष पैकेज के लिए आईआरसीटीसी डबल ऑक्यूपेंसी के लिए 21,639 रुपये प्रतिव्यक्ति ले रही है। जबकि ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए 19,819 रुपये प्रतिव्यक्ति के हिसाब से देने होंगे। अगर आप बच्चों को साथ ले जाना चाहतें हैं तो आपको 16,179 रुपये देने होंगे। यदि आप बच्चे के ठहरने का इंतजाम अपने साथ ही करना चाहते हैं तो आपको सिर्फ 10,589 रुपये देने होंगे।

यात्री पहले दिन कोलकाता से सुबह 6.30 बजे गुवाहाटी के लिए इंडिगो फ्लाइट से रवाना होंगे। यात्रियों को सबसे पहले शिलॉन्ग की उमियम झील के आकर्षक दर्शन कराए जाएंगे। इसके बाद उन्हें डॉन बॉस्को म्यूजिय, लेडी हायदरी पार्क और वॉर्ड्स झील भी लेकर जाएंगे।

दूसरे दिन यात्रियों को एलिफांटा फॉल्स, नोहकलिकाइ फॉल्स, मॉस्माई गुफा, ईको पार्क, सेवेन सिस्टर्स फॉल्स और रामकृष्ण मिशन जैसी जगहों के भी दर्शन कराए जाएंगे.

तीसरे दिन यात्रियों को एशिया के सबसे साफ-सुथरे गांव मावलीनॉन्ग के लिए रवाना किया जाएगा। रात के डिनर के बाद उन्हें अगली सुबह कामाख्या मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे और आखिर में उन्हें कोलकाता के लिए फ्लाइट से वापस भेजा जाएगा।

#slider

1 view0 comments

Recent Posts

See All

Subscribe to Our Newsletter

  • Facebook
  • Twitter
  • Instagram