• Kanika Chauhan

HUSBAND के साथ 24 x 7 रहना आपको भी पसंद है

क्या आप 24 घंटे अपने Husband के साथ रहना चाहती हैं. इतना ही नहीं काम के वक्त भी बार-बार अपने Husband को ऑफिस में फोन करती रहती हैं.

यदि छुट्टी वाले दिन आपके Husband थोड़ी देर के लिए भी अपने दोस्तों या पड़ोसियों से मिलने चले जाएं तो आप फोन करके पूछती रहती हैं- कहां हो, घर किनती देर में आओगे?

क्या Married Life में Husband को स्पेस की जरुरत नहीं पड़ती? अपने दोस्तों, सहकर्मियों या रिश्तेदारों से मिलने-जुलने के लिए क्या उन्हें पत्नियों का मुंह ताकना पड़े? क्या वो अपने तरीके से कुछ वक्त नहीं बिता सकते?

पल-पल की खबर लेती हैं

क्या आप पल-पल अपने पति की खबर लेती रहती हैं. कहां जा रहे हो, कब लौटोगे, क्यों जा रहे हो जैसे सवाल करके उनके लिए मुश्किल पैदा करती हैं.

यदि वे एक घंटे के लिए भी बाहर जाएं तो बार-बार उन्हें फोन करती हैं, मैसेज करती हैं. Relationship Expert का कहना है कि यदि आप पति के के पल-पल की खबर लेती रहेंगी तो यह आप दोनों के बीच दूरियां बढ़ाएगा. पति-पत्नी हैं तो क्या दो स्वतंत्र व्यक्तित्व भी हैं. इसलिए पति को भी थोड़ी आजादी दें.

किसी और के साथ भी रिश्ते निभाने दें

आपके साथ शादी हो गई तो क्या अब उनके लिए मां-बाप, भाई-बहन या अन्य सामाजिक रिश्तों का कोई मायने नहीं रह गया. याद रखिए आपसे पहले उन्होंने अपनी जिंदगी का एक लंबा समय उनके साथ बिताया हैं और इन लोगों के साथ उनका भावनात्मक लगाव है.

इसलिए आप उन्हें इतना Space दें कि वे अन्य पारिवारिक और सामाजिक रिश्तों को भी थोड़ा समय दे सकें. पति-पत्नी के अलावा मां-बाप, भाई-बहन, अन्य रिश्तेदार, दोस्त, पड़ोसी इस सब की भी जिंदगी में अहमियत है. इसलिए यदि आपके पति इन रिश्तों को भी थोड़ा स्पेस देना चाहते हैं जिंदगी के इन पहलूओं में दखलअंदाजी करने से बचें.

यदि वे कभी-कभी अपने किसी दोस्त या सहकर्मी की कोई आर्थिक सहायता करना चाहते हैं तो अपने पति के शुक्रगुजार होइए उन्हें दूसरों की भी फिक्र है. हो सकता है आपको भी कभी कोई जरुरत पड़ जाए यही लोग आपके काम आएं.

#slider

1 view

Subscribe to Our Newsletter

  • Facebook
  • Twitter
  • Instagram