• Hemant Kumar

भगवान राम की वाॅल पेंटिंग बनाकर दी राम मंदिर शिलान्यास की बधाई

बीइंग भगीरथ मिशन के संयोजन में राममंदिर का शिलान्यास होने पर भगत सिंह चैक पर भगवान श्रीराम की भव्य वाॅल पेंटिग बनायी गयी। जिसका उद्घाटन शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने किया। इस अवसर पर मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि बीइंग भगीरथ की ऊर्जावान टीम शहर के मुख्य चैराहों, सड़कों, गंगा घाटों को भव्य रूप प्रदान करने में रात दिन जुटी हुई है। वाॅल पेंटिंग के माध्यम से भगवान श्रीराम का चित्र उकेर कर टीम के सदस्यों ने भगवान राम के प्रति अटूट श्रद्धा को दर्शाया।

भगवान राम जन जन के प्रिय हैं। उनके आदर्शो को अपनाकर अपने जीवन में सुख समृद्धि लाएं। धर्मनगरी आस्था का केंद्र है। श्रद्धालु भक्त देश दुनिया से धर्मनगरी में पहुंचते हैं। उनको यहां के परिवेश से धार्मिक आभा का भाव दिखना चाहिए। उन्होंने बीइंग भगीरथ के संयोजक शिखर पालीवाल की प्रशंसा की ओर कहा कि गंगा स्वच्छता अभियान के साथ साथ कुंभनगरी को धार्मिक स्वरूप प्रदान करने में बीइंग भगीरथी की टीम की जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है।

अपर मेला अधिकारी ललित नारायण मिश्रा ने कहा कि भगवान श्रीराम का चित्र वाॅल पेंटिंग से दर्शाना युवाओं की भावनाओं को भगवान राम के प्रति अटूट श्रद्धा को दर्शाता है। ऐसी ही वाॅल पेंटिंग कुंभ क्षेत्र में वृहद स्तर पर बनायी जाएं। जिससे धार्मिक नगरी का स्वरूप लोगों को देखने को मिले। संयोजक शिखर पालीवाल ने कहा कि कई घंटे की कड़ी मेहनत से भगवान श्रीराम की वाॅल पेंटिंग बीइंग भगीरथ की आर्ट टीम के द्वारा बनायी गयी। एक हजार दीप जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ भी युवा टीम द्वारा किया गया। भगवान श्रीराम हमारे आदर्श हैं। उनके जीवन से देश दुनिया को सीख मिलती है।

शिखर पालीवाल ने कहा कि आगामी कुंभ मेले को ध्यान में रखते हुए पौराणिक सिद्ध पीठों, मंदिरों आदि पर भी वाॅल पेंटिंग के माध्यम से चित्र उकेरे जाएंगे। रामकृष्ण मिशन के संत स्वामी दयाधीपानंद ने कहा कि निस्वार्थ सेवाभाव से समाज में सेवा के कार्य ही ख्याति दिलाते हैं। शिखर पालीवाल की टीम जनसरोकारों के कार्य धर्मनगरी में कर रही है। धार्मिक मानमर्यादाओं को ध्यान में रखकर अपने आयोजन भी संचालित किए हुए है।

इस अवसर पर मधु भाटिया, जनक सहगल, रूचिता उपाध्याय, राहुल गुप्ता, आदित्य भाटिया, सचिन गांधी, शुभम विश्नोई, कुणाल धवन, अंकित शर्मा, मोहित शर्मा, नीरज शर्मा, महक कश्यप, ओम पेंटर, कृष्णा, विदुषी गोयल, रमा वैश्य, संतोष साहु, विपुल गोयल, आदित्य भारती, दिव्यांशु, वेणु त्यागी, वैभव, हरीश, विशाल गर्ग आदि मौजूद रहे।

9 views

Subscribe to Our Newsletter

  • Facebook
  • Twitter
  • Instagram