• Kanika Chauhan

पेंटिंग से दिया स्वच्छता का संदेश

बीइंग भगीरथ मिशन के तहत हरिद्वार को स्वच्छ सुन्दर बनाने की मुहिम शुरू की गई है। जिसमें स्कूली बच्चों ने दीवारों पर वॉल पेंटिंग बनाकर शहर को सुन्दर बनाने के लिए जनजागरूकता अभियान शुरू कर दिया है। इसकी शुरूआत अलकनंदा घाट की गई। शहर को सुन्दर और स्वच्छ बनाए रखने के लिए प्रत्येक नागरिक को सहयोग देना जरूरी है।

इस अभियान में 40 स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने दीवारों पर पेंटिंग कर के शहर को सुन्दर और स्वच्छ बनाने का संदेश दिया। बीइंग भगीरथ के संस्थापक और पेंटिंग ड्राइव के संयोजक शिखर पलिवाल ने बताया कि शहर को स्वच्छ सुंदर बनाने के लिए बीइंग भगीरथ टीम के सदस्यों ने अघोषित कूड़े वाले स्थानों पर बच्चों से वॉल पेंटिंग करवायी। शिखर पहले से ही गंगा को स्वच्छ बनाने के लिए लगातार गंगा घाटों पर सफाई अभियान का कार्य करते आ रहे हैं।

बीइंग भगीरथ मिशन में अलकनंदा मार्ग पर दीवारों पर पेंटिंग कर के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान पर खास ध्यान दिया गया है। दीवारों पर स्लोगन लिख कर लोगों को जागरूक किया गया है। बच्चों ने जिस तरह अपने हाथों से पेंटिंग के माध्यम से स्वच्छता का संदेश दिया है वह एक सकारात्मक पहल है।

#slider

2 views

Subscribe to Our Newsletter

  • Facebook
  • Twitter
  • Instagram