• Kanika Chauhan

नीदरलैंड्स से आए समूह ने की गंगा सफ़ाई

बीइंग भगीरथ व भारत लोक सेवा संस्थान के साथ नीदरलैंड्स से आए हुए युवक युवतियों के समूह ने कल्चरल एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत हर की पौड़ी पर सफाई अभियान चलाया व गंगा आरती में भाग लिया।

बीइंग भागीरथ के संयोजक शिखर पालीवाल ने बताया कि पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी नीदरलैंड से आए समूह ने हर की पौड़ी घंटाघर के आसपास के घाटों की सफाई की व स्वच्छता का संदेश दिया। उन्होंने बताया कि हर की पौड़ी पर चलाए गए सफाई अभियान में भारी मात्रा में कूड़ा कचरा प्लास्टिक व रेलिंग में फंसे कपड़े भी निकाले गए। उन्होंने कहा कि दूसरे देशों से आए हुए समूह के साथ सफाई अभियान करने से वॉलिंटियरस को नए तरीकों और तकनीकी का पता चलता है साथ ही यात्री भी इस मुहिम में जुड़ते हैं।

भारत लोक सेवा संस्थान के अध्यक्ष मनोज कुमार पाल ने बताया कि नीदरलैंड से आए समूह ने सफाई अभियान चलाने की इच्छा जताई थी इस संदर्भ में बीइंग भगीरथ से बात करी गई और संयुक्त तत्वाधान में हर की पौड़ी पर शाम को सफाई अभियान चलाया गया है समूह के सभी सदस्य सफाई अभियान चलाकर काफ़ी उत्साहित थे और आगे भी इस तरह के कार्यक्रम बीइंग भगीरथ के साथ करने की इच्छा जताई है।

हिंदू सेना के संयोजक हिमांशु यादव बताया कि बीइंग भगीरथ लोक सेवा संस्थान के तत्वाधान में समय-समय पर विभिन्न देशों के प्रतिनिधियों और सदस्यों के साथ गंगा स्वच्छता अभियान चलाया जाना बेहद सराहनिय है और इस तरह के कार्यक्रम निश्चित तौर पर जन जागरूकता पैदा करने का कार्य करते हैं।

इस अवसर पर सीमा चौहान वर्धा चंदवानी शिवम अरोड़ा तन्मय शर्मा आदित्य भाटिया जितेंद्र चौहान संदीप खन्ना राहुल गुप्ता मोहित शर्मा रोहित शर्मा आदित्य भारती अमित जांगिड़ पंकज त्यागी शिवम चौहान आदि ने स्वच्छता अभियान में भाग लिया

#slider

2 views0 comments

Recent Posts

See All

Subscribe to Our Newsletter

  • Facebook
  • Twitter
  • Instagram