• Kanika Chauhan

देवनगरी को वॉल पेंटिंग के माध्यम से मिल रहा भव्य रूप

बीइंग भागीरथ के उर्जावान युवा संयोजक शीखर पालीवाल के नेतृत्व में हरिद्वार नगरी को स्वच्छ और सुदंर बनाने की मुहिम प्रारंभ कर दी गई है। इस मुहिम के तहत हमारी देवनगरी को वॉल पेंटिंग के माध्यम से भव्य रूप प्रदान किया जा रहा है। इन सभी भव्य दिवारों का उत्घाटन शहर के विकास मंत्री मदन कौशिक व शिवालिक नगर, नगर पालिका के चेयरमैन राजीव शर्मा द्वार किया गया। इस दौरान मदन कौशिक ने कहा कि कौन कहता है कि दीवारें नहीं बोलती हैं। हरिद्वार की दीवारें बीइंग भगीरथ टीम के प्रयासों से बोलती दिखाई दे रही हैं।

ऊर्जावान युवा संगठित होकर हरिद्वार के समस्त चौराहों व मुख्य मार्गो को वॉल पेंटिंग भव्यता प्रदान करने में जुटे हुए हैं। इन युवाओं की जितनी भी प्रशंसा की जाए उतना कम है। पालीवाल अपनी टीम के साथ हरिद्वार को नया आयाम वॉल पेंटिंग के माध्यम से देने जा रहें हैं। जिसकी भव्यता का आंनद सभी तीर्थयात्री कुंभ 2021 तक ले सकेगें। इतना ही नहीं बीइंग भागीरथ की टीम स्वघोशित वेस्ट प्वाइंटों को सेल्फी प्वाइंट बनाने का काम भी करती नजर आ रही है, जो कि काबिले तारीफ है। नगर पालिका चेयरमैन राजीव शर्मा ने बीइंग भगीरथ टीम की प्रंशसा करते हुए कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर वन के स्थान पर हरिद्वार को लाने की मुहिम बीइंग भगीरथ के अथक प्रयासों से निश्चित तौर पर सफल होगी।

यह टीम लगातार विभिन्न क्षेत्रों में वॉल पेंटिंग से स्वच्छता संदेश अंकित कर जनजागरूकता भी पैदा कर रही है। इस पर पालीवाल ने कहा कि धर्मनगरी को स्वच्छता सर्वेक्षण में अव्वल नंबर पर लाने की यह मुहिम निरंतर शहर भर के क्षेत्रों में जारी रहेगी और वॉल पेंटिंग दीवारों पर अंकित कर जनचेतना लाने का अभियान भी निरंतर जारी रहेगा। ऋषिकुल की यह दीवार अवश्य ही तीर्थयात्रियों के मन में हरिद्वार की सुन्दर छवि अंकित करेगी। सुरभि लोक के द्वारा इस मुहिम को चलाने में अपना सहयोग प्रदान किया जा रहा है।

#slider

1 view

Subscribe to Our Newsletter

  • Facebook
  • Twitter
  • Instagram