• Kanika Chauhan

चारधाम यात्रा: वाहन संचालन में बीइंग भगीरथ का योगदान

बीइंग भगीरथ मिशन की टीम ने कांवड मार्ग पर फैले कूड़े-कचरे को साफ करते हुए शहर के सौन्दर्यकरण को बढ़ावा देते हुए स्वच्छता के संदेश दिया। चार धाम यात्रा चरम सीमा पर है जिसके चलते हाईवे पर वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लग रही है। जिसके संचालन में भगीरथ टीम ने वीकेंड पर यातायात पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर हाईवे पर वाहनों के संचालन में भी अपना योगदान दिया।

टीम के सभी सदस्यों ने कांवड पचरी को साफ करने और यातायात संचालन को बनाए रखने के लिए बढ़चढ़ कर भाग लिया। चीम के सदस्य सुमित कपूर ने कहा कि कांवड पटरी मार्ग के सौन्दर्यकरण की शुरूआत पेयजल निगम के सहयोग से स्वच्छता कलश लगाकर की गई। कांवड़ पटरी मार्ग पर गंदगी न हो और उसकी सुदंरता को बनाए रखने के लिए भगीरथ टीम ने मार्निंग वाॅक करने वाले लोगों से भी सहभागिता मिभाने की अपील की।

शिवम अरोड़ा और तन्मय शर्मा ने कहा कि चारधाम यात्रा जब तक चलेगी बीइंग भगीरथ की पूरी टीम वाहनों के संचालन में यातायात पुलिसकर्मियों व अधिकारियों की मदद करेगें।

तो वहीं टीम के सदस्यों ने चारधाम की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं को पॉलीथीन की जगह कपड़े से बने थाले का इस्तेमाल करने के लिए भी प्रेरित किया और भगीरथ टीम द्वारा बनाए गए कपड़े के थैले वितरित किए।

सफाई अभियान व यातायात संचालन में सहयोग करने वालों में जितेंद्र चैहान, आदित्य भारती, आदित्य भाटिया, रोहित शर्मा, प्रकाशित, प्रतीक पालीवाल, विपिन सैनी, हन्नी सैनी, मोहित विश्नोई, शिवम घोष, कुणाल धवन, ओमशरण गुप्ता, नीरज भूटानी, रिशु वालिया, तन्मय जोशी, हितेश चैहान, योगेश, शिवम चौहान, संदीप खन्ना, भूपेश पाण्डे, सीमा चौहान आदि बीइंग भगीरथ कार्यकर्ता शामिल रहे।

#slider

2 views

Subscribe to Our Newsletter

  • Facebook
  • Twitter
  • Instagram