• Kanika Chauhan

घर की पुरानी वस्तुओं से पार्क के सौन्दर्यकरण को दी नई रंगत

बीइंग भगीरथ की युवा ऊर्जावान टीम ने हनुमान गढ़ी पार्क कनखल का वृहद स्तर पर सौन्दर्यकरण अभियान चलाया। पार्क में फैली गंदगी को एकत्र कर स्वच्छता का संदेश दिया। बीइंग भगीरथ की टीम द्वारा प्लास्टिक थीम पार्क बनाकर पार्क के सौन्दर्यकरण में चार चांद लगाए। साथ ही टीम के सदस्यों द्वारा मिशन रिक्लेम के तहत शुरूआत की। पार्क में आकृतियां, फेंसिंग, ट्री गार्ड आदि को भी लगाकर पार्क की सुन्दरता को बढ़ाया।

संयोजक शिखर पालीवाल ने बताया कि टीम के सदस्यों द्वारा अपने घरों से पुरानी वस्तुओं के मंगाया गया था। प्लास्टिक की पुरानी बोतलों, पुराने टायर आदि पार्क की सुन्दरता को बढ़ाते हुए सौन्दर्यकरण अभियान चलाया। यह अभियान अन्य पार्को में भी हरिद्वार रूड़की विकास प्राधिकरण के सहयोग के तहत किया जाएगा। शिखर पालीवाल ने कहा कि बीइंग भगीरथ के वालंटियर को प्रति सप्ताह पुरूस्कृत भी किया जाएगा। जिससे वालंटियर उत्साह के साथ अपने कार्यो को अंजाम देंगे। घर में पड़ी बेकार वस्तुओं का उपयोग शहर की सुन्दरता को बनाए रखने के लिए किया जा रहा है।

प्रत्येक वालंटियर द्वारा अपने घर से पांच पांच प्लास्टिक की बोतलें मंगाकर हनुमान गढ़ी पार्क में सौन्दर्यकरण अभियान चलाया गया। इन्द्रपाल सिंह ने कहा कि पार्को का सौन्दर्यकरण किया जाना नितांत जरूरी है। हमारी कालोनियों के पार्क स्वच्छ सुन्दर रहेंगे तो वातावरण भी शुरू बना रहेगा। पार्को में पौधारोपण अभियान भी बड़े स्तर पर चलाया जाना चाहिए। सामाजिक दायित्व को निभाते हुए वालंटियर निस्वार्थ भाव से काम करते चले आ रहे हैं।

यह अभियान समस्त हरिद्वार के पार्को में भव्य रूप से चलाया जाएगा। समाजसेवा अमित जांगिड़ ने कहा कि बीइंग भगीरथ की यह मुहिम पार्को के सौन्दर्यकरण को बढ़ावा देगी।

इस अवसर पर प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवम अरोड़ा, अजय भाटिया, मधु भाटिया, आदित्य भाटिया, अक्षय भाटिया, जितेंद्र चैहान, ओमशरण गुप्ता, पंकज त्यागी, गौरव ओझा, हितेश चैहान, शिवम चैहान, वर्धा चंदवानी, तन्मय शर्मा, सविता राजपूत, रूचिता, हिमांशु वर्मा, दिव्यांशु, संदीप वर्मा, संदीप खन्ना, भूपेश पाण्डे, समाजसेवी जगदीशलाल पाहवा, डा.सुनील बत्रा, सीमा चैहान, रूद्राक्ष अरोड़ा, राकेश शर्मा, माणिक बाली , विवेक चैहान आदि शामिल रहे।

#slider

0 views

Subscribe to Our Newsletter

  • Facebook
  • Twitter
  • Instagram